पंजाब को मिलेंगे सात नए आईएएस अधिकारी, UPSC को भेजा गया 15 अधिकारियों का पैनल

जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार द्वारा यूपीएससी को भेजी गई 15 पीसीएस अधिकारियों की सूची में पहला नाम 2004 बैच के अधिकारी राहुल चाबा का है। इनके अलावा 2004 बैच के ही तीन अन्य अफसरों- जसदीप सिंह औलख, गुरदीप सिंह थिंद, जगविंदरजीत सिंह ग्रेवाल के नाम भी शामिल हैं।

पंजाब को इस साल सात नए आईएएस अधिकारी मिलने जा रहे हैं। यह अधिकारी यूपीएससी द्वारा 15 पीसीएस अधिकारियों में से प्रमोट करके आईएएस अधिकारी बनाए जाएंगे। जानकारी के अनुसार यूपीएससी ने इसके लिए पंजाब सरकार से पीसीएस अधिकारियों का पैनल भेजने को कहा था, जिसके जवाब में मुख्य सचिव विजय कुमार जंजुआ ने 15 सीनियर पीसीएस अधिकारियों के नामों की सूची मुख्यमंत्री भगवंत मान को भेजी थी, जिसे मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा सीनियर पीसीएस अधिकारियों के पैनल के रूप यूपीएससी को भेज दिया गया है।

इस संबंध में मुख्य सचिव वीके जंजुआ ने बताया कि यूपीएससी के दिशानिर्देशों के अनुसार राज्य सरकार द्वारा पीसीएस अधिकारियों की सीनियोरिटी के हिसाब से पैनल भेजा गया है। पंजाब के कोटे से वर्ष 2021 की तीन और वर्ष 2022 की 4 सीटों पर पीसीएस को प्रमोट करके आईएएस अधिकारी बनाया जाना है। यूपीएससी को 15 पीसीएस अफसरों की सूची भेजी गई है, जिस पर यूपीएससी की अगली बैठक में विचार-विमर्श के बात सात पीसीएस अफसरों को आईएएस के पद पर प्रमोट किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार द्वारा यूपीएससी को भेजी गई 15 पीसीएस अधिकारियों की सूची में पहला नाम 2004 बैच के अधिकारी राहुल चाबा का है। इनके अलावा 2004 बैच के ही तीन अन्य अफसरों- जसदीप सिंह औलख, गुरदीप सिंह थिंद, जगविंदरजीत सिंह ग्रेवाल के नाम भी शामिल हैं, जिनके नाम विभागीय कार्यवाही के चलते पिछली सूची में शामिल नहीं हो सके थे। इनके अलावा, 2004 बैच के अधिकारी सुभाष चंद्र, अनुपम कलेर, दलविंदरजीत सिंह, सुखजीत पाल सिंह, जसवीर सिंह, विम्मी भुल्लर, दलजीत कौर, नवजोत कौर, राजदीप सिंह बराड़, बिक्रमजीत सिंह शेरगिल और हरसुहिंदरपाल सिंह बराड़ के नाम भी सूची में शामिल हैं।

Leave a Comment