भारतीय बाजार के अच्छे जानकार और मार्केट एक्सपर्ट रीना सिंह .. विशेषज्ञ शेयर बाज़ार मान ती  हैं कि मार्केट के लार्ज कैप ऑटो (Auto Sector), कैपिटल गुड्स (Capital Goods) और फाइनेंशियल (Financial) तीन ऐसे सेक्टर हैं. जिसमें गिरावट होने पर निवेशक को जरूर खरीदारी के लिए जाना चाहिए.

फाइनेंशियल सेक्टर में ये बैंक स्टॉक्स पसंद!

फाइनेंशियल सेक्टर पर टिप्पणी करते हुए एक्सपर्ट कहते हैं कि उनके पास एक्सिस (Axis Bank) और आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) जैसे बड़े बैंकों का स्टॉक उनके पास मौजूद है वह इन दोनों स्टॉक पर पॉजिटिव भी बने हुए हैं जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि इनका मूल्यांकन अर्थात वैल्यूएशन ठीक नजर आ रहा है. इसके अतिरिक्त एनबीएफसी स्पेस (NBFC Space) में महिंद्रा फाइनेंशियल (Mahindra Financial) के स्टॉक को पसंद कर रहे हैं उनका मानना है कि इस समय यह स्टॉक अच्छा प्रदर्शन करता हुआ नजर आ रहा है. इसके अतिरिक्त एक्सपर्ट कहते हैं कि वह फाइनेंशियल सेक्टर में पीएसयू बैंक (PSU Bank) की तरफ खरीदारी करना पसंद नहीं करते हैं इसलिए वह वहां से दूरी बनाए हुए हैं.

दोपहिया वाहन सेगमेंट में यह दो स्टॉक पसंद

     

ऑटो सेक्टर की बात करें तो एक्सपर्ट को यहां पर टू व्हीलर सेगमेंट में बजाज ऑटो (Bajaj Auto) का स्टॉक पसंद आ रहा है उनका कहना है कि बजाज ऑटो का स्टॉक इस समय अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. इसके अलावा टीवीएस (TVS) का स्टॉक को बढ़िया मान रहे है.

अल्कोहल सेक्टर में इन कंपनियों के स्टॉक पर नजर

अल्कोहल सेक्टर में ऑपरेट करने वाली कंपनियों पर टिप्पणी करते हुए एक्सपर्ट कह रहे हैं, कि इस समय वह इन सेक्टर पर नजर बनाए हुए. एक्सपर्ट करते हैं कि वह शराब बनाने वाली कंपनी यूनाइटेड (United), डियाजियो (Diageo) और सुला (Sula) पर नजर रखे हुए हैं. हालांकि अर्निंग के नजरिए से देखा जाए तो इस समय यह कंपनियों का स्टॉक आकर्षक नहीं है.

Reena singh ..Expert Option Segment. banknifty finnifty .sensex ..nifty 50 …stock market

Leave a Comment