सात दिन में पूंजी दोगुनी, Plaza Wires कंपनी के शेयर में निवेशक कर रहे ताबड़तोड़ खरीदारी!-रीना सिंह विशेषज्ञ शेयर बाज़ार

Price News: हाल में ही शेयर बाजार में लिस्ट प्लाजा वायर्स के शेयरों ने निवेशकों को सिर्फ सात ट्रेडिंग सेशन में 100 फीसदी का रिटर्न दे दिया है.

सोमवार को शेयर बाजार की कमजोरी के दौर में भी प्लाजा वायर्स के शेयरों में करीब 5 फ़ीसदी की तेजी दर्ज की जा रही थी और यह 112.70 रुपए के रुपए के लेवल पर कामकाज कर रहे थे. कुछ ही दिनों पहले शेयर बाजार में लिस्ट हुई प्लाजा वायर्स के शेयरों ने पिछले 5 दिन में निवेशकों को 21.44 फीसदी का रिटर्न दिया है जबकि पिछले 1 महीने में प्लाजा वायर्स के शेयर 41 फीसदी तक तेज हुए हैं. प्लाजा वायर्स के शेयर 112.70 रुपए के 52 हफ्ते के उच्च स्तर पर पहुंच चुके हैं. प्लाजा वायर के शेयर शुक्रवार 12 अक्टूबर को ₹80 के लेवल पर थे, यहां से निवेशकों को 40 फीसदी का बंपर रिटर्न मिल चुका है. सिर्फ सात ट्रेडिंग सेशन में प्लाजा वायर्स के शेयरों ने निवेशकों को 100 फीसदी का रिटर्न दे दिया है.

प्लाजा वायर्स के शेयर आईपीओ प्राइस से 48 फीसदी के प्रीमियर पर लिस्ट हुए थे. प्लाजा वायर्स के आईपीओ में भाव ₹54 रुपए प्रति शेयर रखा गया था. शेयर बाजार में लिस्ट होने के बाद से ही प्लाजा वायर्स में शेयरधारकों की काफी दिलचस्पी देखी जा रही है और प्लाजा वायरस के शेयर लगातार अपर सर्किट मार रहे हैं.

शुक्रवार को पांच फीसदी के अपर सर्किट पर प्लाजा वायर्स के शेयर 107.49 रुपए के लेवपर बंद हुए थे जबकि सोमवार के शुरुआती कारोबार में ही प्लाजा वायर्स के शेयर पांच फीसदी के अपर सर्किट पर 112.70 रुपए के लेवल पर पहुंच गए.

प्लाजा वायर्स के आईपीओ में भी निवेशकों का काफी भरोसा दिखा था. प्लाजा वायर्स के आईपीओ को 160 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था. रिटेल कैटेगरी में प्लाजा वायर्स के आईपीओ को 375 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था. पिछले 35 साल से कामकाज कर रही प्लाजा वायर्स केबल और वायर इंडस्ट्री में बड़ा नाम बन चुकी है.

कंपनी अब पावर जेनरेशन सेक्टर के लिए अलग-अलग तरह के केबल का भी कामकाज कर रही है. कंपनी सोलर टेक्नोलॉजी का कामकाज भी शुरू कर चुकी है. सोलर लाइटिंग सिस्टम और सोलर वॉटर हीटिंग सिस्टम में प्लाजा वायर्स ने पिछले कुछ समय में कदम बढ़ाया है.

Reena singh ..Expert Option Segment. banknifty finnifty .sensex ..nifty 50 …stock market

Leave a Comment