Punjab News:इसी महीने 13 हजार शिक्षक होंगे नियमित, शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने किया बड़ा दावा

Punjab Education Minister Harjot Bains claimed 13 thousand teachers will be regular in May

पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस।
– फोटो : फाइल

विस्तार

पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने एलान किया कि मई में कैबिनेट की बैठक में 13 हजार कच्चे अध्यापकों को स्थायी कर नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। बैंस सोमवार को उपचुनाव के सिलसिले में जालंधर पहुंचे थे। इस दौरान बैंस ने विधायक व पूर्व शिक्षा मंत्री परगट सिंह को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों परगट सिंह ने ट्वीट किया कि सरकारी स्कूलों में सात फीसदी छात्र ड्रॉप आउट हुए हैं, जबकि सच्चाई है कि यह ड्रॉप आउट उन्हीं के शिक्षा मंत्री रहते हुए थे। 

पिछली सरकार के मंत्री हमारी सरकार में स्कूलों व शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कामों की तुलना कर लें। दूध का दूध व पानी का पानी हो जाएगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के समय में अक्तूबर-नवंबर तक स्कूलों मे किताबें नहीं पहुंचती थीं। दिसंबर तक वर्दियों के पैसे नहीं दिए जाते थे। 

मौजूदा सरकार ने नया सेशन शुरू होने से पहले ही स्कूलों में किताबें व वर्दियों का फंड भेज दिया है। उन्होंने कहा कि शिक्षक खुद कहते हैं कि पिछली सरकारों के समय में उन्होंने कई साल तक धरने लगाए हैं। पुलिस की लाठियां खाईं लेकिन किसी सरकार ने उनको नियमित नहीं किया। आप की सरकार में हर किसी की बात सुनी जा रही है।

Source link

Leave a Comment