ये गिल नहीं आंधी है! कमाई भी ताबड़तोड़, कुल इतनी है नेटवर्थ

एक किसान परिवार में शुभमन गिल (Shubman Gill) का जन्म 8 सितंबर 1999 को हुआ था. शुरुआती शिक्षा पंजाब में ही पूरी हुई. आईपीएल करियर की देखें तो उनके दमदार प्रदर्शन के चलते उनकी कमाई भी साल-दर-साल तेजी से बढ़ी है. 

शुभमन गिल (Shubman Gill) की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में परफॉर्मेंस ने सभी क्रिकेट प्रेमियों को अपनी ओर आकर्षित किया है. उन्होंने कम समय में ही अपने खेल और काबिलियत के दम पर टीम इंडिया (Team India) में अपनी मजबूत जगह बना ली है. आईपीएल में जिस तर गिल के बल्ले से रनों की बौछार होती रही,  उसी तरह उन पर पैसों की बरसात भी हो रही है. चार-पांच साल के आईपीएल करियर में ही उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी पहचान बना ली है. अगर कमाई की बात करें तो शुभमन गिल की नेटवर्थ करोड़ों में है.

31 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति
एक किसान परिवार में शुभमन गिल (Shubman Gill) का जन्म 8 सितंबर 1999 को हुआ था. शुरुआती शिक्षा पंजाब में ही पूरी हुई… आईपीएल करियर की देखें तो उनके दमदार प्रदर्शन के चलते उनकी कमाई भी साल-दर-साल तेजी से बढ़ी है. दाएं हाथ का यह इस युवा बल्लेबाज को साल 2018 में आईपीएल में शामिल किया गया. रिपोर्ट्स की मानें तो शुभमन गिल की कुल नेटवर्थ 2023 में लगभग 4 मिलियन डॉलर या 31 करोड़ रुपये से ज्यादा है. हर महीने की कमाई की बात… करें तो वे 66,09,280 रुपये कमाते हैं.

कार कलेक्शन में कई महंगी गाड़ियां
क्रिकेटर शुभमन गिल लग्जरी कारों का भी शौक है और उनके कलेक्शन में एक से बढ़कर एक महंगी कारें मौजूद हैं. कम उम्र में . में ही क्रिकेट की पिच पर झंडे गाड़ने वाले शुभमन गिल के गैराज में सबसे महंगी कार Ranger Rover Velar है जिसकी कीमत 1.05 करोड़ रुपये है. कथित तौर पर बल्लेबाज के पास Mahindra Thar समेत अन्य कई कारें मौजूद हैं.

  IPL फाइनल में भी दिखा गिल का जलवा
गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के फाइनल मुकाबले में सोमवार को गुजरात टाइटन्स का सामना सुपर किंग्स से हुआ. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया.  मुकाबले में सीएसके ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. सीएसके को उम्मीद थी कि उसे जल्द ही शुरुआती सफलता मिल जाएगी, लेकिन शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा ने मिलकर धोनी ब्रिगेड के मंसूबों पर पानी फेर दिया. गिल और साहा ने मिलकर पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की. गिल ने सिर्फ 20 गेंदों का सामना करते हुए 39 रनों की पारी खेली, जिसमें सात चौके शामिल थे.

Leave a Comment