अवतार सिंह खांडा का अंतिम संस्कार भारत में करवाने की मांग, इंग्लैंड में किया था तिरंगे का अपमान

अवतार सिंह खांडा

याचिका में विदेश मंत्रालय, केंद्रीय गृह मंत्रालय और पंजाब सरकार को पक्ष बनाया गया है। इस याचिका पर हाईकोर्ट सोमवार को सुनवाई कर सकता है। पिछले दिनों लंदन में भारतीय उच्चायोग में जो तिरंगे का अपमान किया गया था, उस मामले में भी अवतार सिंह खांडा आरोपी था।

खालिस्तानी समर्थक और अमृतपाल के करीबी रहे अवतार सिंह खांडा की बहन ने बुधवार को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए भाई का शव भारत लाने की इजाजत मांगी है ताकि उसका अंतिम संस्कार मोगा में किया जा सके। 15 जून को इंग्लैंड के एक प्राइवेट अस्पताल में अवतार सिंह खांडा की मौत हो गई थी।

उसकी बहन जसप्रीत कौर ने हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में बताया है कि भाई की अंतिम इच्छा थी कि उसका अंतिम संस्कार मोगा में हो और उसकी आस्तियां श्री कीरतपुर साहिब में प्रवाहित की जाएं इसलिए उनकी अंतिम इच्छा को पूरा करने के लिए उसके भाई कि मृतक देह को इंग्लैंड से भारत लाने की इजाजत दी जाए।

याचिका में विदेश मंत्रालय, केंद्रीय गृह मंत्रालय और पंजाब सरकार को पक्ष बनाया गया है। इस याचिका पर हाईकोर्ट सोमवार को सुनवाई कर सकता है। पिछले दिनों लंदन में भारतीय उच्चायोग में जो तिरंगे का अपमान किया गया था, उस मामले में भी अवतार सिंह खांडा आरोपी था

Leave a Comment