Punjab News:पंजाब में आज से उद्योगों की बिजली महंगी, प्रति यूनिट 50 पैसे बढ़े दाम, नाराज उद्यमी Cm से मिलेंगे

PSPCL Hikes Industrial Power Tariff by 50 Paise Per Unit from Today News in Hindi

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

पंजाब में आज से उद्योगों की बिजली महंगी हो जाएगी। सरकार के आदेश पर पावरकॉम ने औद्योगिक इकाइयों की प्रति यूनिट रेट में 50 पैसे का इजाफा किया है। इंडस्ट्री को सब्सिडी पर पहले पांच रुपये प्रति यूनिट अदा करने पड़ते थे। अब 5.50 रुपये अदा करने करने पड़ेंगे। अमृतसर व लुधियाना की कुछ औद्योगिक इकाइयों को इस बार बिल में अधिक पैसे प्रति जुड़कर आ गए हैं। इसके चलते औद्योगिक इकाइयों के मालिकों में रोष है। 

जल्दी ही उनका प्रतिनिधिमंडल इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री भगवंत मान और बिजली मंत्री से मुलाकात करके अपनी बात रखेगा। औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधि जसविंदर सिंह, जसपाल सिंह और गुरमीत सिंह ने बताया कि इस बार जो वृद्धि की गई है उस के तहत इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी, आईएफडी आदि सब मिला कर प्रति यूनिट अब इंडस्ट्री को पांच रुपये पचास पैसे प्रति यूनिट अदा करने होंगे। इस संबंध में पहले नोटिफिकेशन जारी करके बताया जाना चाहिए था। 

उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने सुनवाई नहीं की तो कानून का भी सहारा लिया जाएगा। पहले ही पंजाब की इंडस्ट्री घाटे में चल रही है। इंडस्ट्री ही बिजली के पैसे अदा कर रही है। अन्य वर्गों की मुफ्त की बिजली का बोझ अब इंडस्ट्री पर डाला जा रहा है। यह पूरी तरह गलत है। इसे सहन नहीं किया जाएगा।

Source link

Leave a Comment